अन्तरजाल पर साहित्य प्रेमियों की विश्राम स्थली
ISSN 2292-9754

मुख पृष्ठ
03.06.2017


गोइन्का पुरस्कार एवं सम्मान समारोह संपन्न
विशेष संवाददाता द्वारा

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल महामहिम श्री केशरीनाथ त्रिपाठी की अध्यक्षता में कमला गोइन्का फाउंडेशन का भारतीय भाषा परिषद के सहयोग से आयोजित समारोह में वरिष्ठ बंग्ला-हिन्दी अनुवादक श्रीमती अमृता बेरा को 'श्री प्रभात रंजन सरकार स्मृति पुरस्कार' से 31000 रुपये नगद पुरस्कार राशि प्रदान कर सम्मानित किया गया। युवा हिन्दी प्रवासी साहित्यकार शर्मिला बोहरा जालान को 'कन्हैयालाल सेठिया प्रवासी सारस्वत सम्मान' से सम्मानित किया गया।

श्री केशरीनाथजी त्रिपाठी ने साहित्यकारों का आह्वान करते हुए उन्हें समाज का पथप्रदर्शक बताया तथा फाउंडेशन के साहित्यिक कार्यकलापों की प्रशंसा की।

कमला गोइन्का फाउंडेशन के प्रबंध न्यासी श्री श्यामसुंदर गोइन्का ने महामहिम की उपस्थिति को समारोह में 'चार चाँद' लगाने की उपमा देते हुए उनका हृदय से स्वागत किया. उन्होंने सम्मानित साहित्यकारों के हिन्दी साहित्य में योगदान को सराहा।

वरिष्ठ साहित्यकार श्रीमती अमृता बेरा ने अपने सम्मान पर आभार व्यक्त करते हुए इस प्रकार के सम्मानों से लेखन के प्रति अपनी अधिक प्रतिबद्धता दोहरायी। युवा साहित्यकार शर्मिला बोहरा जालान ने सम्मान को युवाओं के लिए प्रोत्साहन देने वाला क़दम बताया. इस अवसर पर शहर के वरिष्ठ साहित्यकार व साहित्य प्रेमी उपस्थित रहकर समारोह की गरिमा बढ़ायी. कार्यक्रम का संचालन ममता पांडे ने किया।


अपनी प्रतिक्रिया लेखक को भेजें